छात्रों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा,सुदामा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट की पहल

बच्चें देश के भविष्य हैं. हम उन्हें संसाधन के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं होने देंगे. उक्त बातें उत्तर बिहार के प्रमुख शहर मुजफ्फरपुर में संचालित सुदामा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रभाष कुमार ने आज डेली बिहार न्यूज से खास मुलाकात में बातचीत के दौरान कही.

उन्होंने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभावान छात्रों की कोई कमी नहीं है लेकिन संसाधन की कमी के कारण ये प्रतिभाशाली छात्र आगे की पढाई नहीं कर पाते हैं. यह ट्रस्ट जिले के पैमाने पर गरीब-मेधावी छात्रों की पहचान कर उन्हें वर्ग नौवीं एवं दसवीं के लिए स्कॉलरशिप उपलब्ध कराएगा. वैसे चिन्हित छात्रों की पढाई के लिए ट्रस्ट ने जिले के कटरा प्रखंड क्षेत्र के बेरई में संचालित विश्वास क्लासेज से अनुबंध किया है. इस योजना के शुरुआती दौर में पचास बच्चों का चयन किया जाएगा.

चयन की प्रक्रिया

मेधावी छात्रों के चयन की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. ट्रस्ट के अध्यक्ष के अनुसार कोई भी व्यक्ति पेटीएम के माध्यम से एक रुपया का सहयोग राशि देकर गरीब-मेधावी बच्चों के भविष्य को संवारने में अपना योगदान दे सकते हैं.

सुदामा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा गरीब-मेधावी छात्रों के हित में शुरु किए गये इस अभियान की जिले के सामाजिक संगठन एवं शिक्षा प्रेमी बुद्धिजीवी जमकर सराहना कर रहे हैं.

Related Posts:

Reduction of weight of school bags

Issue of heavy school bags Heavy School Bags are a...

8 Best Government Schemes for Girl Child in India

1. C.B.S.E. Scholarship Scheme 2016 This scheme is a central...

शिक्षा

प्राथमिक शिक्षा प्राथमिक शिक्षा ऐसा आधार है जिसपर देश तथा...